Prakash Prajapati
Web Graphic Designer

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipisicing elit, sed do eiusmod tempor incididunt ut labore et.

Our Patners

हरियाणा के नंबरदारों को सरकार ने दिए स्मार्टफोन

  garugarm           2022-08-08 22:41:25          45

  हरियाणा के नंबरदारों को डिजिटिलाइजेशन की पहल से जोड़ते हुए उन्हें हाईटेक बनाने की दिशा में शुक्रवार को गुरुग्राम में हरियाणा के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के राज्य मंत्री अनूप धानक ने 350 नंबरदारों को स्मार्टफोन खरीदने के लिए उपहार स्वरूप 9000 रुपये मूल्य के ई-रूपी वाउचर भेंट किए। 
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गुरुग्राम के सेक्टर-44 स्थित अपैरल हाउस में आयोजित इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को बतौर मुख्यातिथि आना था, लेकिन किन्ही कारणों से वे कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए। राज्यमंत्री अनूप धानक ने मुख्य अतिथि की रस्म निभाई। श्री धानक ने नंबरदारों को स्मार्टफोन देने की मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा को अमलीजामा पहनाते हुए योजना का विधिवत शुभारंभ किया। अनूप धानक ने अपने संबोधन में कहा कि समाज में नंबरदारों की अहम भूमिका है। किसी व्यक्ति का कोर्ट में कोई मुकदमा हो या तहसील से संबंधित कोई कार्य अथवा सरकार की तरफ से मुआवजा वितरण का कार्य हो, आबियाना एकत्रित करने या खराब फसलों की गिरदावरी आप हर क्षेत्र में प्रमुखता से अपनी भूमिका का निर्वहन करते हैं। वहीं सरकार व आमजन के बीच संवाद स्थापित करने में भी आप एक महत्वपूर्ण कड़ी हैं। ऐसे में समाज में डिजिटल क्रांति के दौर में हो रहे बदलावों को ध्यान में रखते हुए आपको भी हाईटेक बनाने की आवश्यकता थी। इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने इस दिशा में सार्थक पहल की और नंबरदारों को 9000 रुपये के मूल्य के स्मार्टफोन उपहार स्वरूप भेंट करने की योजना को मूर्त रूप दिया है। इस योजना का आज गुरुग्राम जिला से विधिवत शुभारंभ किया गया है।
श्री धानक ने कहा कि मोबाइल तो आपके पास पहले भी होंगे, लेकिन सरकार ने आज गुरुग्राम से शुरू हुए इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से उपहार स्वरूप स्मार्टफोन देने का वायदा पूरा कर आपको स्मार्टफोन से लैस कर हाईटेक बनाने की प्रक्रिया की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राजस्व विभाग को डिजिटिलाइजेशन करने के लिए कई पहल की है। राज्य सरकार डिजिटाईजेशन को बढ़ावा देकर सरकारी कामकाज में पारदर्शिता ला रही है। आज प्रदेश में 40 विभागों की 500 से अधिक सेवाएं ऑनलाइन की जा चुकी हैं जिनको आप अपने स्मार्टफोन पर भी देख सकते हैं।
---------------------------------------------


Share on Facebook Share On Whatsapp Telegram